दोस्तों आज सभी लोग पैसे कमाना चाहते है । पैसे कमाने के लिये उनको काफी मेहनत करनी पड़ती है । अगर ऐसा हो की आप घर बैठे बैठे पैसे कमा सको तो कैसा होगा । मैं मजाक नहीं कर रहा हूँ । ये सच है ।
Earn Money Online,Make Money Online
Make-Money-Online


तो दोस्तों आज Internet का जमाना है । सभी लोग internet को उसे करते है । छोटा हो या फिर बड़ा सभी internet उसे करते है ।internet ने रोजगार भी उत्पन कर दिया है ।आज इससे लोग लाखो रूपये कम रहे है । Internet पर हमें जो सुविधा मिल रही है । वो सुविधा देने वाले लोग बहुत कम रहे है ।

आज में आपको पैसे कमाने के लिए Blog के बारे में बताने वाला हूं। तो दोस्ती ब्लॉग पैसे कमाने के लिए बहुत ही अच्छा जरिया है । आज बहुत से लोग ब्लॉग बनाकर अच्छा पैसा कमा रहे है ।
Earn Money Online,Make Money Online Tips
Make-Money-Online

तो कैसे बनाये ब्लॉग =

तो दोस्तों ब्लॉग बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी । अगर आप फ्री में ब्लॉग बनाना चाहते है तो आप blogger. com का इस्तेमाल कर सकते है । ब्लॉगर एक google का ही प्रोडेक्ट है । इसमें आपको फ्री में hosting मिल जाती है । इसमें आपको फ्री में बहुत सारी थें भी मेल जाती है । अगर आप चाहो तो गूगल से भी फ्री थें डाउनलोड कर सकते हो ।

ब्लॉग कैसे काम करता है =

ब्लॉग पर आप अपने आर्टिकल लिख सकते हो । जब भी कोई इस आर्टिकल को गूगल पर सर्च करता है तो गूगल आपके इस आर्टिकल को यूजर को दीखता है । इस प्रकार ब्लॉग काम करता है ।

ब्लॉग से पैसे कैसे कमाये =

अगर आपको ब्लॉग से पैसे कमाने है तो आपको बढ़िया आर्टिकल लिखना होगा । अगर आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक आता है तो इसे एडसेंस से कॉन्टेक्ट कर सकते हो । इससे आपके ब्लॉग पर add लग जाएगी और आपको ट्रैफिक के हिसाब से पैसा मिल जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post