how to earn money on tiktok

Hello दोस्तों आज हम बात करने वाले है tik tok के बारे में । आज बहुत से लोग Tik Tok पर वीडियो बना रहे है । आपके  मन में ये सवाल होगा की आखिर ये लोग Tik Tok  पर इतनी मेहनत करके विडियो क्यों बनाते है ।




जैसे की दोस्तों आपको पता है आज के जमाने में फ्री में लोग कुछ भी नहीं करते है । अगर आपको पता नहीं है तो में बता दू की tik tok पर वीडियो बना कर भी लोग पैसे कमाते है।

लेकिन अब आप सोचो गए की tik tok के पास you tube जैसे एड्स सुविधा तो नहीं है फिर भी इसके यूजर पैसे कैसे कमाते है। आपमें से भी बहुत से ऐसे रीडर है जो tik tok को उसे करते है लेकिन उनको ये नहीं पता की tik tok से पैसे कैसे कमाये ।

हम आपको ऐसे ही तरीके बतायगे जिसके जरिये आप भी tik tok से पैसे कमा सकते हो। तो चलो आज का टॉपिक स्टार्ट करते है ।
दोस्तों अगर आप भी tik tok को करियर बमम चाहते है तो बना सकते है ।

how to earn money on tiktok

  1. Gift के जरिये = तो दोस्तों आपको पता तो होगा की tik tok को पहले Musicly कहा जाता था । Musicly में आप live आ कर पैसे कमा सकते थे। जब आप लाइव आते हो तो लोग आपको gift सेंड करते है । Musicly में इस फीचर को livestreming खा जाता था । लेकिन अब इसका नाम बदलकर Go Live कर दिया कर गया है। अगर आप भी tik tok पर live होना चाहते है तो आपके पास 1000 folower होने चाहिए । अगर लोगो को आपकी विडियो पसन्द आती है तो आपको लोग coine भेजते है । ये कॉइन को आप अपने वॉलेट में इकट्ठे कर सकते है।अगर आपको ये कॉइन रिडीम कर सकते है।
  2. Sponsership के जरिये =अगर आप tik tok पर regular विडियो ढालते है और आपके फॉलोवर भी अधिक है तो कंपनी की नजर आप पर पड़ सकती है । इस से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते है ।
  3. Social Network = अगर आपके पास tik tok पर बहुत सारे फॉलोवर है तो आप एक फायदा उठा सकते है ।अगर आपके पास कोई वेबसाइट है तो इन से वेबसाइट पर ट्रैफिक ला सकते है और पैसा कमा सकते है। 
उमीद है कि यह aritcal आपके लिए उपयोगी शाबित हुआ होगा।

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post