corona virus

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं कोरोना वायरस के बारे में दोस्तों में आपको बता दूं कि यह वायरस चीन में बहुत तबाही मचा चुका है और दुख की बात यह है कि यह इंडिया में भी पहुंच चुका है।

मुंबई में दो ऐसे व्यक्तियों का पता चला है जो कोरोना वायरस का शिकार हैअब इन्हे कस्तूबरा अस्तपाल में एडमिट किया गया है।

दोस्तों चीन में इस वायरस की वजह से  4000 लोगों की जान चली गयी है। 20000 से भी ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं।

भारत में अब तक Corona वायरस की वजह से अब तक 2 लोगो की मौत हो चुकी है । भारत में Corona के मरीजों की सकता लगातार बढ़ रही है । अब तक भारत में 80 से ज्यादा लोग Corona वायरस की चपेट में है ।

अब तक पूरी दुनिया में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है । Corona वायरस एक महामारी का रूप ले चुका है ।

प्रशासन ने इन मरीजों को अलग से वार्ड में रखने के लिए आदेश दिए हैं ताकि यह वायरस और किसी तक नहीं फैल सके और बाकी लोग इससे बचे रहें।
एक रिपोर्ट के अनुसार जर्मनी के वैज्ञानिकों ने इसका एंट्री डॉट का एक चरण पूरा कर लिया है और जल्द ही इसकी दवाई तैयार कर ली जाएगी जिससे इस वायरस को रोका जा सकता है।


क्या है corona virus=

कोरोना वायरस एक विषाणु के परिवार का सदस्य है यह ऊंट ,बिल्ली, घोड़ों में भी फैल चुका है विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार यह सी फूड से संबंधित है।



corona virus के लक्षण =

कोरोना वायरस में मरीजों को जुकाम ,खांसी, फेफड़ों में दर्द होने के लक्षण दिखाई देती है ऐसे लक्षण होने पर तुरंत ही डॉक्टर को दिखा ले वरना यह बहुत गंभीर साबित हो सकता है यह फिर निमोनिया का रूप ले लेता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post