आपका स्वागत है हमारी वेबसाइट टोटल ज्ञान में। आज हम आपके सामने लेकर आए हैं टेक्नोलॉजी फैक्ट्ज। हम फैक्ट्स, हैकिंग, टेक्नोलॉजी आदि से जुड़े आर्टिकल इस वेबसाइट पर डालते है । अगर आप भी इन विषयों में इंटरेस्टेड है तो आप हमारे वेबसाइट के को ईमेल के जरिए सब्सक्राइब कर सकते हैं ताकि जब भी हम कोई भी आर्टिकल डाले तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिल जाये ।


1. दोस्तों 1970 से पहले कोई भी कंप्यूटर वायरस नहीं था । पहला कंप्यूटर वायरस 1971 में आया था जिसका नाम था Cripper . इसको इसलिए बनाया गया था कि देखा जा सके की कंप्यूटर वायरस कैसे काम करता है । इस कंप्यूटर वायरस में कंप्यूटर स्क्रीन पर लिखा आता था " Hey I am cripper . Catch me you can " 

2. दोस्तों हमारा अलगला फैक्ट ये की 21 वर्ष का एक teenager लगभग 5000 घण्टे गेम खेल चुका होता है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हो की इतने घण्टे आपने सिर्फ गेम ले लिए खराब कर दिए । 

3. दोस्तों अगला फैक्ट एप्पल के बारे में है । दोस्तों जब भी आप एप्पल की कोई प्रमोसेनाल फोटो या विडियो देखते हो तो उसमें आपको उस फ़ोन का टाइम 9. 41  का ही मिलेगा । इसका कारण ये है कि जब एप्पल ने अपना पहला फ़ोन जो की 2007 में लॉन्च किया था वो 9. 41 पर ही किया था । इसलिए जब भी एप्पल अपने नए फ़ोन लांच करता है तो उस फ़ोन की स्क्रीन पर 9. 41 लिखा होता है।

4. दोस्तों आज लगभग हर कोई  एंड्रॉयड का फोन यूज करता है लेकिन मैं आपको बता दूँ की जो शुरू में एंड्रॉयड को लाया गया था । वह डिजिटल कैमरा के लिए लाया गया था । लेकिन बाद में इसे फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम बना दिया गया।

5. दोस्तों 2013 में पहली बार ऐसा हुआ कि गूगल 5 मिनट के लिए डाउन हो गया। अब 5 मिनट के लिए गूगल की कोई भी चीज जैसे गूगल जीमेल ,गूगल मैप्स,यूट्यूब आदि कुछ भी यूज़ नहीं कर पा रहे थे। इसीलिए बहुत से यूजर जो गूगल यूज़ करते हैं वह ड्रॉपडाउन कर गए ।

Post a Comment

Previous Post Next Post