दोस्तों आज हम बात करें कि फ्रीलांसिंग क्या होता है दोस्तों कुछ लोगों को नहीं पता कि  फ्रीलेंसिंग क्या होता है तो हम आज आपको बताएंगे कि फ्रीलांसिंग क्या होता है अगर आपका अर्निंग्स जैसे टॉपिक में इंटरेस्ट है और आप ऑनलाइन अर्निंग करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर अर्निंग से रिलेटेड नए-नए आर्टिकल डालते रहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें।

फ्रीलेंसिंग क्या होता है

दोस्तों फ्रीलांसिंग के अंदर आपको कोई कंपनी अपना काम देती है और आपको उस काम को करना होता है। फ्रीलांसिंग में नॉलेज के अनुसार आपको काम मिलता है इसके अंदर बहुत सारी कंपनी आती है वह आपको अपनी नॉलेज के अनुसार आपको काम देती है अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि फ्रीलांसिंग कोई बिजनेस है आप इसे बिजनेस मान सकते हो और अगर आपको बहुत सारा काम मिल रहा है तो आप इसके लिए कुछ लोग हायर कर सकते हो ताकि वह आपका काम करें और आपको पैसे मिलते रहे।

फ्रीलांसर कैसे बने


दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे कि हम फ्रीलांसर कैसे बने क्या आपको इसके लिए कोई स्टडी करने की जरूरत है दोस्तों ऐसा कुछ नहीं होता फ्रीलांसर मैं आपको कुछ स्किल आनी जरूरी होती है जैसे मेरे को ऐप बनाना या वेबसाइट बनाना आता है तो मुझे उसके अनुसार अपनी अप्रूवल देनी होती है फ्रीलांस सर वेबसाइटों के अंदर जिससे मुझे काम मिल जाता है इसलिए आपको कुछ ना कुछ स्किल होनी जरूरी है आपके अंदर अगर कुछ स्किल होगी तभी आपको इसके अंदर काम मिलेगा मैं ऐसे नहीं कह सकता कि आपके अंदर कोई भी स्किल ना हो और आपको काम मिल जाए।

फ्रीलेंसिंग कब सुरु करे


अब दोस्तों आपके मन में एक सवाल आ रहा होगा कि मैंने फ्रीलांसिंग के बारे में सोच लिया अब मैं से शुरू कब करूं अगर दोस्तों आपकी स्कूली लाइफ है अभी तक आप स्कूल के अंदर हो तो आप अपनी स्टडी पर फोकस कीजिए आप अपने स्कूल लाइफ को क्लियर कर कर जब आप कॉलेज के अंदर जाने को तैयारी करें तब आप फ्रीलांसिंग कीजिए क्योंकि उसके अंदर आपको टाइम भी मिल जाएगा फ्रीलांसिंग को टाइम देने में और आपको स्टडी में भी नुकसान नहीं देखना पड़ेगा इसलिए में रेकमेंट करूंगा आपको अपनी स्कूली लाइफ को क्लियर करके फ्रीलांस शुरू की शुरुआत करनी चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post