हेलो दोस्तों अगर आप चाहते हैं कि आप Pubg ki lat kaise chodhe . अगर आप उनकी लत छुड़ाना चाहते हैं तो आपने बिल्कुल सही आर्टिकल पर क्लिक किया है हम आपको ऐसी टिप्स देंगे जिससे आप Pubg ki lat  chodhe दोगे। अगर आप ऐसे ही हेल्थ के ओर टॉपिक पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब कर ले।


Pubg ki lat kaise chodhe


दोस्तों अगर आप Pubg ki lat छोड़ना चाहते हैं तो आप हमारी नीचे दी गई टिप्स को फॉलो कीजिए इससे आप इनकी लत बहुत जल्दी ही छोड़ देंगे।




  • आपको सबसे पहले अगर आप इन्हें दिन में 3 घंटे का समय देते हैं तो आप इसे धीरे-धीरे कम कर दे जैसे कि आप 1 हफ्ते के लिए 2 घंटे खेले नेक्स्ट वीक एक घंटा खेल और फिर इसे समाप्त कर दें।


  • यह तरीका थोड़ा मुश्किल है लेकिन इससे आप बहुत ही आसानी से इन गेम को खेलना छोड़ देंगे आप इन गेम को किसी ऐसे मोड अकाउंट में डाल दे जिस कारण आपकी आईडी बेन हो जाए इसे आप अपने गेम को कभी भी नहीं खोल पाएंगे।

  • प्ले स्टोर पर आपको कुछ ऐसे ऐप मिल जाएंगे जिन ऐप की वजह से आप पब्जी या फ्री फायर का टाइम सेट कर सकते हैं आप अगर हाफ हावर करेंगे तो आप इसे आधा घंटा ही खेल सकते हैं इससे ज्यादा नहीं खेल सकते।

  • आप इसे अपने मोबाइल में बैंन कर दीजिए या फिर बंद कर दीजिए जिसका आप इसे कभी भी नहीं खेल पाएंगे।

Pubg या free fireके नुकशान



दोस्तों मैं आपको बता दूं कि अगर आप पब्जी बहुत ज्यादा खेलते हैं या फिर आपके पास पड़ोस में कोई परिवार या पब जी ऐसे बैटल राउंड गेम ज्यादा करता है तो यह उसकी सेहत के लिए बहुत ही बुरा होता है मैं बता दूं कि इससे आपकी सेहत पर क्या क्या प्रभाव पड़ेगा



  • अगर आप ऐसे गेम बहुत ज्यादा मात्रा में खेलते हो तो यह आपकी आंखों के लिए बहुत हानिकारक होगा क्योंकि अगर आप मोबाइल की स्क्रीन के आगे ज्यादा बैठे रहोगे तो आपकी आंखें जल्दी खराब हो जाएंगी।

  • दोस्तों यह गेम आपके दिमाग पर पूरी तरह से काबू पा लेते हैं जिस कारण इन्हें छोड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है।

  • इससे पढ़ाई पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है इस कारण वह सारा टाइम पब्जी या फ्री फाइल जैसे गेम को ही देता है ना कि वह पढ़ाई को।

  • इन के अंदर पैसा वेस्ट होता है इनके अंदर आप अलाइट पास या रॉयल पास खरीदते हो जिस कारण आपके बहुत सारे पैसे वेस्ट हो जाते हैं।

नोट = दोस्तों फरी फायदे या पब्जी खेलने से आपने यह तो सुना होगा कि हर रोज हादसे होते रहते हैं बहुत से लोगों की मौत होती है ऐसे ही 2019 और 2018 में बहुत सी ऐसी घटनाएं घटित हुई 2019 में हरियाणा के मनदीप नामक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जो कि बहुत अधिक मात्रा में फ्री फायर खेलते थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post